जय हो अभिनंदन

जय हो अभिनंदन

सुनों : देश में पहले पुलवामा अटैक पर चर्चा, फिर पाकिस्तान अटैक पर चर्चा । लेकिन देश में अब किसी की चर्चा है तो वो है विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की। अभिनंदन हमारे देश का वो जांबाज़ सिपाही है जो अपनी जान पर खेल कर देश की रक्षा की ख़ातिर किसी भी हद तक जा सकता है। पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों का पीछा करते हुए अभिनंदन का एयरक्राफ्ट पाकिस्तान की सीमा में चले गए। जिसे पाकिस्तानी आर्मी ने क्रैश कर दिया था, क्रैश के बाद अभिनंदन पैराशूट से उतरे लेकिन उन्हें ये नहीं पता था की वह कहां पर है पैराशूट से बाहर निकलते ही पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया।

अब ये जांबाज़ पाकिस्तान आर्मी की गिरफ्त में है। लेकिन दाद देनी होगी उनकी हिम्मत की। पाकिस्तान की ओर से जरी किये गये वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन के चेहरे पर एक शिकन तक नहीं थी। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से पूछे सारे सवालों के जवाब अभिनंदन ने इतनी निडरता से दिए, जिसे देखक कर वहां की आर्मी भी शायद डर गई होगी और सोचने पर मजबूर ही गई होगी कि ये तो सिर्फ़ एक ही भारतमाता का सपूत है, सारे मिल गए तो हमारा क्या होगा।

जिसके बाद अब सिर्फ पूरा देश यही चाहता है कि भारतमाता का ये सपूत सकुशल अपने वतन वापस लौट आए। हमारी सरकार ने भी कोशिशें शुरू कर दी है अभिनंदन को वापस लाने की। लेकिन हमारी सरकार ने जो कदम उठाये उसके बाद से शायद पाकिस्तान की अब हिम्मत नहीं की वह देश के सिपाही को ज्यादा देर तर कैद कर के रख सकती है। साथ खूशी भी है की पाकिस्तान संसद में इमरान खान ने ऐलान किया है की जल्द सिपाही (अभिनंदन) को भारत को सौंप दिया जायेगा। जिसके बाद चर्चा आम हुई की पाकिस्तान को हमारे आगे झुकना पड़ा।

हम तो यही कहना चाहेंगे, अभिनंदन पूरे देश को तुम पर नाज़ है। पूरा देश तुम्हारी सलामती के लिए दुआ कर रहा है औए तुम्हारा अभिनदंन करने के लिए तुम्हारी प्रतीक्षा कर रहा है।

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED