दरवाजे बंद कर परिवार को जलाने की कोशिश

दरवाजे बंद कर परिवार को जलाने की कोशिश

दमोह (मप्र) : जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर हटा नगर पालिका क्षेत्र के संजय वार्ड में अज्ञात तत्वों द्वारा एक मकान में पेट्रोल तथा सुलोचन डालकर आगजनी की वारदात को अंजाम दिए जाने का सनसनीखेज घटना क्रम सामने आया है घटना के वक्त परिवार के सभी लोग अंदर सो रहे थे। तब आग लगने के बाद घर से बाहर नहीं निकल सके इसलिए आरोपियों ने मकान के दरवाजे की बाहर की साकल भी लगा दी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हटा के संजय वार्ड निवासी मिलन पटेल के बेटे राकेश का 16 फरवरी को बबीता के संग विवाह होने जा रहा है। 14 फरवरी को राकेश का लग्न उत्सव समारोह था जिसकी सारी तैयारियां परिवार में हो चुकी थी बीती रात परिवार में सभी तैयारियों के साथ परिजन सभी काम निपटा कर दे रहा सो रहे थे।  गुरुवार सुबह करीब 4:00 बजे घर के अंदर आग की लपटें उठती देख परिवार के लोग एकदम से जागे और दरवाजे की तरफ भागे लेकिन बाहर से दरवाजे की साकल चढ़ी हुई थी। अंदर सलूशन और पेट्रोल की बदबू आने के साथ चारों तरफ आग की लपटे तेजी से फैल रही थी। जमकर शोर शराबे के बीच मोहल्ले के लोगों ने आकर दरवाजे के बाहर लगी साकल को खोला और आग बुझाने के प्रयास शुरू किये। समय रहते आग पर काबू पा लिया जाने से गैस सिलेंडर फटने से बच गए। हालांकि गैस सिलेंडर के चारों तरफ आग लग चुकी थी। इसी तरह बाइक की पेट्रोल की टंकी फटने से बच गई, जबकि टंकी के बाहरी हिस्से में भी आग लग चुकी थी। मोहल्ले के लोगों द्वारा समय रहते जागरूकता का परिचय देने से बहुत बड़ी अग्नि दुर्घटना होने से टल गई। यदि गैस सिलेंडर और बाइक की पेट्रोल की टंकी फट जाती तो मोहल्ले के कई घरों को आग से नुकसान के साथ कई लोगों की जान भी जा सकती थी। आगजनी में पटेल परिवार के 5 लोग मामूली तौर पर झुलस गए घर में रखा काफी सामान भी जलकर खाक हो गया।

घटना की जानकारी लगने पर हटा थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी के मामला दर्ज करके दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है वहीं इस घटना क्रम से हटा में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED