नकली सेना जवान बनकर शहीद के घर लूट

नकली सेना जवान बनकर शहीद के घर लूट

सीहोर (मप्र) : सीहोर जिले के इछावर तहसील के गांव शाहपुर के शहीद ओमप्रकाश मर्दानिया की पत्नी के साथ सनसनी ख़ेज़ वारदात सामने आई है, दिल्ली से सेना के जवान बनकर आये व्यक्ति ने 8 लाख पचास हज़ार की ठगी कर हो गया फरार। सेना का जवान बनकर आये व्यक्ति ने अपना नाम मिश्री लाल मीणा बताया और कोमक बाई से कहा कि तुम्है 35 लाख रुपए और मिलने वाले है यह  कहकर कोमल बाई मर्दानिया को इछावर के एस बी आई बैंक ले गये वहां से सीहोर बैंक  लेजाकर 8 लाख की एफ डी निकलवा कर रफ्फूचक्कर हो गए|

बता दें, शहीद ओम प्रकाश इछावर के पास शाहपुरा गांव के रहने वाले थे   उनकी शहादत के बाद गांव का  नाम तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद ओम प्रकाश नगर कर दिया था । वो 13/3/13 को जम्मु में शहीद हुए थे। शहीद की पत्नी  अनुकंपा नियुक्ति के आधार पर स्कूल में प्यून के पद पर नौकरी करती हैं। 

दरअसल, शहीद की पत्नी कोमल ने बताया कि दो लोग मेरे देवर के पास आये उन्हें किसी का फ़ोन आया  उन्होंने मुझे कहा की  दिल्ली से सेना के लोग आ रहे है उनसे मिल लेना। सुबह करीब 11 बजे बीएसएफ की वर्दी में एक व्यक्ति उनके पास आया उसकी ड्रेस में नेम प्लेट पर मिश्रीलाल मीना लिखा था, और कंधे पर दो स्टार लगे थे, उसने बताया कि तुम्हारे स्व:पति के पीएफ ओर अन्य मद के करीब 35 लाख रुपये खाते में जमा होने है आप इछवार मे नही रहती हैं इसलिए ये रुपये आपकी सास के खाते में जमा हो जाएंगे, इस लिए आप रुपये निकलवा कर अन्य खाते में जमा करवा दें। सेना के जवान ने बताया की  आपको 35 लाख रुपए ओर मिलना है, यह कहकर इछावर बैंक ले गए जहाँ से सीहोर बैंक आये और मेरी एफ डी से 8.50 लाख रुपये निकलवाकर तहसील चलने का कहा तहसील से मेरा मोबाइल, मेरे भाई की बाइक और 8.50 लाख का बैग लेकर ग़ायब हो गए। शहीद की पत्नी रोते हुए कोतवाली पहुंची जहां उनकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के  खिलाफ धोका धड़ी का मामला कायम कर लिया है। इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अलग-अलग क्षेत्र में आरोपी की तलाश की जा रही है।

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED