बाहर घुमने जाने का प्लान, इन चीजों का रखें ध्यान

बाहर घुमने जाने का प्लान, इन चीजों का रखें ध्यान

घूमो मस्ती में : घूमना फिरना किसे पसंद नहीं होता, और इसके लिए हम पहले से भी बहुत तैयारी करते हैं। अगर तैयारी में कुछ भी कमी रह जाये तो सफ़र का मज़ा किरकिरा हो जाता है। अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो अपने साथ ये खास चीजें ज़रूर लें जाये। ये आपकी यात्रा को आसान बनाएंगे और आपके काफी काम आएंगी।

 

स्लीपिंग बैग : सफ़र में नींद पूरी होना भी बहुत ज़रूरी है। इसलिए अपनी ट्रेवल एसेसरीज़ में स्लीपिंग बैग को ज़रूर शामिल कीजिये। स्लीपिंग बैग आपको रेंट पर भी मिल जाते हैं।

                                                                                           

बैकपैक कवर : बैकपैक वॉटरप्रूफ हो या न हो, बैकपैक फिर भी अपने साथ ज़रूर लेकर जाएं। हाईकिंग, ट्रेकिंग के समय बदलते मौसम में आपको इसकी ज़रूरत पड़ती ही है। तेज़ बारिश में वॉटरप्रूफ बैग में रखा मोबाइल, पॉवर बैंक, कैमरे भी खराब हो सकता है। इस लिए ट्रेवलिंग करते समय इसे अपने साथ ज़रूर रखें।

                                                                                 

नेवीगेटर व मैग्नेटिक कंपास : नेवीगेटर या मैग्नेटिक कंपास बिना नेटवर्क वाले एरिया में आपको भटकने नहीं देगा। वेकेशन पर जाकर किसी नई जगह को एक्सप्लोर करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो परेशानी से बचने के लिए नेविगेटर या मैग्नेटिक कंपास आपके लिए खास रहेगा।

                                     

                                    

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED