देश और वहां के पार्क

देश और वहां के पार्क

घूमो मस्ती में : अभी परिक्षाओं का समय है। इसके बाद बच्चों के साथ-साथ आपको भी अपनी रोजाना कि लाइफ से थोड़ा चेंज चाहिए। तो क्यों न कहीं घूम जाया जाए। बच्चों के एग्जाम के बाद यदि आप विदेश जाने का प्लान बनाते हैं तो इस बार दुनियाँ के कुछ खास एम्यूजमेंट पार्क आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि किन देशों में है ये पार्क।

 

यूरोपा पार्क, जर्मनी : ये जर्मनी के फ्रायबर्ग शहर में बना सबसे बड़ा एम्यूजमेंट पार्क है, जो बच्चों की थीम पर बना है। यहां आपको 13 अलग-अलग प्रकार की थीम देखने को मिलेंगी। यहां का ख़ास आकर्षण है ब्लू फ़ायर झूला। ये झूला कुछ सेकिंड में ही काफ़ी तेज़ रफ़्तार पकड़ लेता है

                                                                           

गार्डा लेंड, इटली : यहां काफी संख्या में पर्यटक आते हैं। ये पार्क लेक गार्डा के पास बना है। यह पार्क 4 अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है। इसमें अलग-अलग तरह की थीम हैं।

                                                                          

डिजनीलैंडफ्रांस : डीज़नीलेण्ड में आपको कई किरदार देखने को मिलेंगे, आप खासकर बच्चे इन से मिलकर बहुत खुश होंगे। पेरिस घूमने जा रहे हैं तो यहां का खास आकर्षण यानी डिजनीलैंड देखना न भूलें।

                                                                           

एल्टन टॉवर्स, ब्रिटेन : किलव की तरह बने इस पार्क में एक बोटेनिकल गार्डन है। यहां बैठकर आप यहां के अलग-अलग दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED