भाग दौड़ भरी जिन्दगी से यूं करें मूड फ्रेश

भाग दौड़ भरी जिन्दगी से यूं करें मूड फ्रेश

जिन्दगी : आज की भागदौड़ भरे समय में लाइफ काफी बोरिंग हो गई है। आज हर कोई इतना व्यस्त है कि उसे न तो अपने लिए समय है ना अपने परिवार और दोस्तों के लिए। ऐसे में कभी-कभी मूड बहुत ऑफ़ हो जाता है। और लगता है कि कुछ ऐसा किया जाये जिससे मूड एकदम फ्रेश हो जाये। लेकिन क्या.??  आखिर ऐसा क्या किया जाए जिससे मूड एकदम फ़्रेश हो जाये। तो आइए जानते हैं।

अपना मनपसंद खेल खेलें : माना कि समय नहीं है आप के पास, आप बहुत व्यस्त हैं लेकिन जब भी थोड़ा-सा भी समय मिले तो अपना मनपसंद खेल खेलें, चाहें तो पति, बच्चों और दोस्तों को साथ ले सकते हैं। आप को मज़ा तो आएगा ही और आप फ़्रेश भी फील करेंगे।

                                   
दोस्तों के साथ बैठकर चाय पार्टी : शाम के समय जब आप किसी दिन ऑफिस से जल्दी घर आ गये हैं और बोर फ़ील के रहे हैं तो अपने खास दोस्तों के साथ अदरक वाली चाय पार्टी कर सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बियायें औए चाय का आनंद लें। 

                                                                               

अपना मन पसंद संगीत सुनें : मूड फ़्रेश करने का ये सबसे अच्छा उपाय है। अपने मन पसंद गाने, अपना मनपसंद संगीत सुनें। इससे आप को बहुत रिलैक्स और फ़्रेश फ़ील होगा।

                                       

घूमने जायें : मूड फ्रेश करने के लिए आप परिवार के साथ अपनी मनपसंद जगह घूमने का सकते हैं। खूब घूमें फिरें, फोटोग्राफी करें और खरीदारी करें। जिससे आप फ़्रेश फ़ील करेंगे।

                                    

टीवी देखें : अगर आप टीवी देखने के शौकीन हैं तो कुछ देर ही सही, टीवी पर अपना पसंदीदा प्रोग्राम देखकर आप को अच्छा लगेगा। 

                                     

किताबें पढ़ना : किताबें पढ़ना बहुत अच्छा ऑप्शन है। इससे आप की नॉलेज तो बढ़ेगी ही आप नई जानकारियों से भी रूबरू होंगे। इस लिए जब भी बोर हों तो अपनी पसंदीदा किताब उठाईये और उसे पढ़ डालिए।

                                     

 

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED