उफ़्फ़यह, पांच महिला फ़ैशन डिज़ाइनर्स हैं  रैंप की शान

उफ़्फ़यह, पांच महिला फ़ैशन डिज़ाइनर्स हैं  रैंप की शान

उफ्फयह फैशन : फ़ैशन की बात करें तो आज भारत ने इस क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। यूं तो फ़ैशन इंडस्ट्री को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का श्रेय हमारे फैशन डिज़ाइनर्स को जाता है लेकिन इसमें अहम भूमिका हमारी महिला विंग यानी हमारी फ़ीमेल फ़ैशन डिजाइनर्स की भी होती है। जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है। इन डिजाइनर्स के कलेक्शन को जब मॉडल पेश करती है तो दर्शक तारीफ़ करते नहीं थकते।

 

1. निशिका लुल्ला : निशिका लुल्ला भारत की टॉप फ़ैशन डिज़ाइनर नीता लुल्ला की बेटी हैं। जिन्होंने फ़ैशन की बारीकियां अपनी मां से सीखी हैं। निशिका ने   2009 में अपने लेबल की ओपनिंग की जिसे उन्होंने निष्क नाम दिया। उनके डिज़ाइनर् कलेक्शन में बटन डाउन शर्ट, वेल फिटेड स्किनी जींस, हैंडलूम साड़ी, स्कर्ट्स और जम्पसूट के साथ-साथ कल्चेज़, बैग्स, घड़ियां जैसी एसेसरीज़ भी शामिल हैं। 

                            

2. पायल सिंघल : डिज़ाइनर पायल सिंघल ने सिर्फ़ 15 साल की छोटी सी उम्र में शॉपर स्टॉप डिज़ाइनर्स ऑफ दा इयर अवॉर्ड जीता था। पायल ने अपने लेबल की शुरुआत 1999 में कई थीं। भारत के अलावा पायल के क्लाइंट्स जकार्ता, साउथ अफ्रीका आदि में भी हैं।

                                                      

3. अस्मा हुसैन : लखनऊ की फ़ैशन इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में अस्मा का ख़ास योगदान रहा है। अस्मा अपनी बेटी अमायरा के साथ मिलकर अपने फ़ैशन हाउस को तो सम्हालती है साथ ही अस्मा हुसैन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ैशन टेक्नोलॉजी की ज़िम्मेदारी भी बख़ूबी निभा रही है।

                                                      

4. अस्मिता मारवाह : अस्मिता हैदराबाद की रहने वाली हैं। इनका नाम वॉग मैगज़ीन द्वारा जारी टॉप 9 इंटरनेशनल फ़ैशन डिज़ाइनर्स में शामिल है। उनके कलेक्शन में कलमकारी को विशेष दर्ज़ा प्राप्त है। रिसाइकिल्ड चीजों से तैयार उनका ज़ीरो वेस्टेज कलेक्शन भी चर्चा में रहा है।

                                                     

5. रिद्धि मेहरा : रिद्धि मेहरा ने अपने लेबल की शुरुआत 2011 में की। रिद्धि ने पारंपरिक इंडियन कपड़ों को यूरोपियन स्टाईल के साथ डिज़ाइन किया। उनके डिज़ाइनर आउटफिट मुम्बई, दिल्ली और हैदराबाद के अलावा बैकॉक के शगुन बूटिक और जकार्ता के ले रोश बूटिक में भी उपलब्ध है।

                           

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED