स्वादिष्ट ब्रेड का पोहा

स्वादिष्ट ब्रेड का पोहा

रसोई : ब्रेड का पोहा : पोहे का नाम सुनते ही सब के मुंह में पानी आ जाता है। लेकिन आज हम यहां बात कर रहे हैं ब्रेड से बनने वाले पोहे की। ये पोहा जहां हल्का-फुल्का नाश्ता वहीं ये स्वाद में भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। सुबह अगर ब्रेड के पोहे को नाश्ते में खाया जाए। तो इससे आपको काफी देर तक एनर्जी मिलेगी। अगर कुछ अच्छा और कुछ अलग खाने का मन हो तो आप ब्रेड का पोहा ट्राय कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे बनता है ब्रेड का पोहा।

                                                                  

सामग्री : एक पैकिट ब्रेड, आधा कटोरी मूंगफली, एक मीडियम आकार का प्याज़ और आलू, दो-तीन हरी मिर्च, एक नींबू ,हरा धनिया, छोंक के लिए थोड़ी सी राई, हल्दी और स्वादनुसार नमक। और कुकिंग ऑइल।

 

विधि : सबसे पहले ब्रेड को मिक्सर में दरदरा पीस लें। उसके बाद कढ़ाई में तेल डालकर उसमें राई और कड़ी पत्ते का छौंक लगाकर आलू, प्याज़, हरी मिर्च डाल कर हलका ब्राउन होने तक पकायें। मूंगफली को तलकर अलग रख लें। जब आलू, प्याज़ पाक जाएं तो उसमें हल्दी डाल दें। इसके बाद पीसी हुई ब्रेड डाल कर नमक डाल दें और मिक्स करें। दो मिनिट पकाकर गैस बंद कर दें। फिर नीबू और मूंगफली डाल दें। और आखिर में हरे धनिये से सजायें। तो तैयार है आपका चटपटा और स्वादिष्ट ब्रेड पोहा। खाइये और खियाईये और तारीफ पाइए।

 

कितने लोगों के लिए : पांच लोगों के लिए।

बनने में कितना समय लगेगा : 15 से 20 मिनिट।

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED