बोल उठी लाश, खोला हत्या का राज

बोल उठी लाश, खोला हत्या का राज

मध्यप्रदेश की सियासत में भूचाल बन चले मुद्दे की आखिरकार हवा निकल गई साथ ही कमलनाथ सरकार को घेरने की मंशा पाले भाजपा के मंसूबों पर पानी भी फिर गया | दरअसल पूरा मामला मध्य प्रदेश के रतलाम का है जहाँ  आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार की हत्या का मामला पूरी तरह से पलट  गया.| स्थानीय  पुलिस के मुताबिक पाटीदार ने खुद ही अपने कत्ल की साजिश रची थी | उसने अपने गांव के एक शख्स का कत्ल किया और खुद लापता हो गया | लाश की पहचान छुपाने के लिए उसने लाश का चेहरा भी जला दिया था | मामला खुलने बाद जहाँ पूरे क्षेत्र में हंगामा मच गया है तो भाजपा के खेमें में शांति पसर गई है | 

ये सारा मामला लाश की डीएनए जांच के बाद खुलकर सामने आया. मृतक हिम्मत पाटीदार नहीं बल्कि उसी के गांव का मदन मालवीय था. ये वही शख्स था, जिसे पुलिस हिम्मत का कातिल मानकर उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को मदन पर शक इसलिए था, क्योंकि पाटीदार के मर्डर की सूचना के बाद से ही वह लापता था. लेकिन डीएनए टेस्ट से खुलासा हुआ कि मरने वाला मदन मालवीय ही था. पुलिस ने दूसरे एंगल से जांच की तो सच सामने आ गया. पुलिस को पता चला कि संघ के शिवपुर मंडल के पूर्व कार्यवाह हिम्मत पाटीदार के सिर पर करीब बीस लाख रुपये का कर्ज था. इसी से छुटकारा पाने के लिए उसने यह खौफनाक साजिश रची और उससे दुश्मनी रखने वाले गांव के ही मदन मालवीय की बेरहमी से हत्या कर दी.

रतलाम के एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि जांच में पता चला कि पाटीदार ने दिसंबर 2018 में ही 20 लाख रुपये का बीमा करवाया था और उस पर करीब 10 लाख रुपये का कर्ज भी था. इसलिए उसने ये सारा षड्यंत्र रचा और अपनी कदकाठी के ही मदन नाम के शख़्स की हत्या कर उसकी पहचान छिपाने की कोशिश की.

बीते सप्ताह बुधवार के दिन अपने खेत में हिम्मत के पिता लक्ष्मीनारायण पाटीदार ने एक लाश देखी थी. उस लाश का चेहरा झुलसा हुआ था और पास में ही हिम्मत पाटीदार की मोटरबाइक खड़ी थी. पुलिस बुलाने के बाद शव की शिनाख्त की गई. पाटीदार के पिता लक्ष्मीनारायण और चचेरे भाई सुरेश ने उसकी पहचान की. हिम्मत पाटीदार की हत्या की ख़बर लगते ही हिंदू संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया.

इस दौरान मामले की छानबीन में जुटी पुलिस को पता चला कि गांव का युवक मदन मालवीय भी गायब है. इसके बाद पुलिस ने मदन को कातिल मानकर उसकी तलाश शुरू कर दी थी. लेकिन डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद मामले ने एक नया ले लिया.

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED