कर्ज माफी के बाद नर्मदा का पानी देने का दिया आश्वासन

कर्ज माफी के बाद नर्मदा का पानी देने का दिया आश्वासन

शाजापुर (मप्र) : प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किसानों के कर्ज को लेकर चुनाव में अपने घोषणा पत्र में माफ करने को कहा था । जिसके बाद मुख्यमंत्री कृषि ऋण माफी योजना के तहत किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है। शाजापुर शहर में प्रशासन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शाजापुर विधायक एवं केबिनेट जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने शिरकत की और किसानों का कर्जा माफ करने की घोषणा की। इस दौरान हुकुम सिंह कराड़ा ने शाजापुर जिले को जल्द से जल्द नर्मदा का पानी देने का आश्वासन भी दिया ।

 

इसी कार्यक्रम में शाजापुर जिले के करीब 62000 किसानों का करीब 207 करोड़ रुपए कर्ज माफ किया गया हैं जिसकी औपचारिक घोषणा के लिए जिला प्रशासन ने एक आयोजन शाजापुर जिला मुख्यालय पर किया। जिसमें शाजापुर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ साथ जिला प्रशासन कामला भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहा। हुकुम सिंह कराड़ा ने मंच से किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की है बचे हुए किसानों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिलेगा इसका आश्वासन भी दिया।

 

मीडिया से बात करने के दौरान कैबिनेट मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने पेयजल एवं कृषि के लिए लोगों को पानी की दिक्कत न हो इसलिए नर्मदा का पानी शाजापुर जिले की जनता को मिलेगा जो जल्द से जल्द इस योजना पर काम किया जाएगा साथ ही कालीसिंध परियोजना पर भी जल्द काम शुरू करने की घोषणा की। हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा है इससे जिले के करीब 200 से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में कालीसिंध परियोजना का लाभ जल्द से जल्द मिलेगा इस का आश्वासन दिया। साथ ही पाकिस्तान के ओर से छूटे पायलट अभिनंदन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमें हमारे देश की सेना पर पूर्ण विश्वास था। हमारे देश का गौरव बढ़ाया है।

 

Comment



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED