नही रहे हिंदुओं के नेता कल्याण सिंह


हिन्दूओं के नेता उत्तरप्रदेश के पूर्व कल्याण सिंह नहीं रहे । कल्याण सिंह अयोध्या को लेकर काफी चर्चा में रहे । पूर्व मुख्यमंत्री ने आज 89 साल की उम्र में  आखिरी सांस ली । 30 साल पहले CM बनने के बाद मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या जाकर राम मंदिर बनाने की शपथ ली थी ।
48 दिन से लखनऊ PGI में थे भर्ती; PM मोदी और शाह लगातार ले रहे थे अपडेट, CM योगी 6 बार पहुंचे

कल्याण सिंह (बाबू जी) नहीं रहे। उन्होंने 89 साल की उम्र में SGPGI में आखिरी सांस ली। यूपी के पूर्व सीएम और राज्यपाल कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। 7 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। 21 जून को उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य में सुधार न होने पर 4 जुलाई को उन्हें PGI शिफ्ट किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया है।

कल्याण सिंह यूपी में भाजपा के पहले सीएम थे। उन्होंने पहली बार सीएम बनने के बाद मंत्रिमंडल के साथ सीधे अयोध्या में जाकर राम मंदिर बनाने की शपथ ली थी। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी ढांचा गिराए जाने के दौरान कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलाने की अनुमति नहीं दी थी।