उफ़्फ़यह, पांच महिला फ़ैशन डिज़ाइनर्स हैं  रैंप की शान

उफ़्फ़यह, पांच महिला फ़ैशन डिज़ाइनर्स हैं  रैंप की शान

उफ्फयह फैशन : फ़ैशन की बात करें तो आज भारत ने इस क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। यूं तो फ़ैशन इंडस्ट्री को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का श्रेय हमारे फैशन डिज़ाइनर्स को जाता है लेकिन इसमें अहम भूमिका हमारी महिला विंग यानी हमारी फ़ीमेल फ़ैशन डिजाइनर्स की भी होती है। जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है। इन डिजाइनर्स के कलेक्शन को जब मॉडल पेश करती है तो दर्शक तारीफ़ करते नहीं थकते।

 

1. निशिका लुल्ला : निशिका लुल्ला भारत की टॉप फ़ैशन डिज़ाइनर नीता लुल्ला की बेटी हैं। जिन्होंने फ़ैशन की बारीकियां अपनी मां से सीखी हैं। निशिका ने   2009 में अपने लेबल की ओपनिंग की जिसे उन्होंने निष्क नाम दिया। उनके डिज़ाइनर् कलेक्शन में बटन डाउन शर्ट, वेल फिटेड स्किनी जींस, हैंडलूम साड़ी, स्कर्ट्स और जम्पसूट के साथ-साथ कल्चेज़, बैग्स, घड़ियां जैसी एसेसरीज़ भी शामिल हैं। 

                            

2. पायल सिंघल : डिज़ाइनर पायल सिंघल ने सिर्फ़ 15 साल की छोटी सी उम्र में शॉपर स्टॉप डिज़ाइनर्स ऑफ दा इयर अवॉर्ड जीता था। पायल ने अपने लेबल की शुरुआत 1999 में कई थीं। भारत के अलावा पायल के क्लाइंट्स जकार्ता, साउथ अफ्रीका आदि में भी हैं।

                                                      

3. अस्मा हुसैन : लखनऊ की फ़ैशन इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में अस्मा का ख़ास योगदान रहा है। अस्मा अपनी बेटी अमायरा के साथ मिलकर अपने फ़ैशन हाउस को तो सम्हालती है साथ ही अस्मा हुसैन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ैशन टेक्नोलॉजी की ज़िम्मेदारी भी बख़ूबी निभा रही है।

                                                      

4. अस्मिता मारवाह : अस्मिता हैदराबाद की रहने वाली हैं। इनका नाम वॉग मैगज़ीन द्वारा जारी टॉप 9 इंटरनेशनल फ़ैशन डिज़ाइनर्स में शामिल है। उनके कलेक्शन में कलमकारी को विशेष दर्ज़ा प्राप्त है। रिसाइकिल्ड चीजों से तैयार उनका ज़ीरो वेस्टेज कलेक्शन भी चर्चा में रहा है।

                                                     

5. रिद्धि मेहरा : रिद्धि मेहरा ने अपने लेबल की शुरुआत 2011 में की। रिद्धि ने पारंपरिक इंडियन कपड़ों को यूरोपियन स्टाईल के साथ डिज़ाइन किया। उनके डिज़ाइनर आउटफिट मुम्बई, दिल्ली और हैदराबाद के अलावा बैकॉक के शगुन बूटिक और जकार्ता के ले रोश बूटिक में भी उपलब्ध है।

                           

Read more...

उफ्फयह, बांधनी प्रिंट फैशन

उफ्फयह, बांधनी प्रिंट फैशन

प्रिंटेड फैशन : एथनिक वियर वॉडरोब की शान बांधनी प्रिंट - देसी कपड़ों की बात चले और बांधनी प्रिंट की बात न हो ऐसा नहीं हो सकता। बांधनी प्रिंट देश वदेश मे इंडियन फेब्रिक की पहचान बन चुका है। बांधनी को देश के टॉप डिज़ाइनर्स ने अपने कलेक्शन मे शामिल किया है। बॉलीबुड दिवाज़ से लेकर मशहूर मॉडल्स बांधनी प्रिंट वाले कपड़े उनकी पहली पसंद बने हुए हैं। एक नज़र डालते हैं बांधनी वियर्स पर।

 

साड़ी : साड़ी भारतीय नारी का पसंदीदा परिधान है। गोटा पट्टी बॉर्डर वाली साड़ी किसी भी फंक्शन के लिए बेस्ट है। इसके गहरे शेड आपकी सुंदरता में चारचांद लगा देती है।                               

 

 

 

 

अनारकली : अनारकाली सूट्स काफी समय से फैशन में है। रंग-बिरंगे कलर और छींटदार प्रिंट बांधनी का यह मुख्य आकर्षण है। यह प्रिंट हर उम्र की महिलाओं पर जंचता है। बांधनी प्रिंट अनारकली को आप कई कॉम्बिनेशन के साथ पहन सकती हैं। कंट्रास्ट कलर के साथ इसे मिक्स एंड मैच करके भी पहन सकती हैं।

 

 

प्लाजो : बांधनी प्रिंटेड क्रोप टॉप को प्लाजो के साथ ट्राय कर सकती हैं। कार्पोरेट वियर के तौर पर पहनी जाने वाली ये ड्रेस यूनिक लुक देती है। आप इस ड्रेस के साथ मैचिंग बैग भी यूज़ कर सकती हैं। साथ ही इसकी मैचिंग हील्स भी आपके लुक को कंप्लीट करेंगी|

 

 

स्कार्फ़ : पटियाला सूट, सेमी पटियाला, अफगानी सलवार, चूड़ीदार सूट के साथ बांधनी स्कार्फ़ या स्टॉल कॉलेज गोइंग गल्स को अट्रेक्टिव लुक देता है। इंडिको बांधनी या ब्लैक स्कार्फ़ वेस्टर्न वियर के साथ कैरी कर सकती हैं।

 

 

बांधनी लहंगे : शादी या त्योहारों पर आप बांधनी लहंगा पहन सकती हैं। इसे लंबे या दोनों तरह के कुर्तों के साथ पहन सकती हैं।

Read more...

उफ्फ, नाईट सूट के ये कि़ड्स फैशन

उफ्फ, नाईट सूट के ये कि़ड्स फैशन

नाइट सूट : फैशन का असर बड़ों के ही नहीं बच्चों के भी सिर चढ़ कर बोल रहा है। बच्चे नाइट सूट मे भी स्टाइलिश दिखना चाहते हैं। ये नाइट सूट कंफ्टेबल हों इस बात का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है। नाइट सूट्स मे मौसम के हिसाब से कई वैराइटी उपलब्ध हैं। आइये जानते हैं नाइट सूट्स की स्टाइल्स के बारे में।

1- एनिमल प्रिंट्स : सभी बच्चे एनिमल लवर्स होते हैं। एनिमल लवर्स बच्चों को ऐसे नाइट सूट पसंद आते हैं। इसके अलावा मिलिट्री, बार्बी और कार्टून कैरेक्टर्स वाली प्रिंट कैरी कर सकते हैं।

2- होजियरी : हर मौसम में पसन्द किये जाने वाले होजियरी नाइट वियर कंफ्टेबल होने के साथ ही स्टाइलिश भी हैं।इसकी प्रिंटेड या प्लेन डिज़ाइन अपनी पसंद के अनुसार चुनें। इसके डिफरेंट कट्स और डिज़ाइन्स निशिचित रूप से आपको स्टाइलिश दिखने में मदद करेंगे।

3 - विंटर स्पेशल : ठंड से बचने के लिए फलालेन से बने नाइट सूट ट्राय करें। इस फेब्रिक मे भी मार्किट में क्यूट प्रिंट्स और लाइनिंग्स मिल रही हैं। बच्चों को गिफ्ट देने के लिए भी ये एक अच्छा ऑप्शन है।

4 - साटन नाइट सूट : स्टाइलिश किड्स को साटन का सॉफ्ट फैब्रिक खूब पसंद आता है। इसके ब्राइट या नियॉन कलर्स आपको फैशन में इन रखेंगे। इसमें कॉलर या स्लीव्स का सिलेक्शन अपनी बॉडी को ध्यान में रखते हुये कर सकते हैं।

Read more...

उफ्फ, चौकर का ये फैशन

उफ्फ, चौकर का ये फैशन

चौकर : ब्राइडल ज्वेलरी के लिए चौकर। चौकर अपनी खूबसूरती की वजह से कई सालों से लगातार फैशन में  बना हुआ है। खासतौर से ब्राइडल की पहली पसंद है चौकर। इस लिए शादियों के इस सीज़न मे ब्राइडलस की डिमांड को देखते हुए इसकी बहुत सारी वैराइटी मार्केट में उपलब्ध हैं। जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं।

1- कुंदन चौकर : आप अपने लुक को खास और सब से अलग बनाने के लिए कुंदन चौकर पहनिए।इस भव्य, एंटीक नेकलेस को आप किसी भी डार्क रंग की साड़ी के साथ पहन सकती हैं।बेहद नज़ाकत के साथ बनाया गया यह ब्राइडल नेकलेस लहंगा या सूट हर तरह के एथनिक वियर के साथ अच्छा लगता है। आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग भी कर सकती हैं।

2- गोल्ड प्लेटेड: एंटीक फिनिश और आकर्षक कशीदेकारी वाला ये गोल्ड प्लेटेड चौकर रॉयल लुक के लिए ही डिज़ाइन किया गया है। इसे पहन कर आप भी अपनी सुंदरता में चार-चांद लगा सकती हैं। जो ब्राइडस लाइट वेट ज्वेलरी पसंद करती हैं वे सिंपल और लाइट वेट गोल्ड या सिल्वर प्लेटेड डिज़ाइन चौकर का चयन कर अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं।

Read more...

उफ्फ, स्लिंग बैग

उफ्फ, स्लिंग बैग

उफ्फ ये फैशन : हर ओकेज़न को परफेस्ट बनाते स्लिंग बैग। आजकल स्लिंग बैग काफ़ी इन हैं। ये स्लिंग बैग्स स्टाइलिश होने के साथ-साथ एक कूल लुक भी देते हैं। मार्केट में छोटे-बड़े, फॉर्मल और इनफॉर्मल हर तरह के पैटर्न मे ये बैग्स उपलब्ध होते हैं। आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से अपने लिए ये बैग चुन सकते हैं।

1- स्पोर्टी लुक कैरी करने के लिए स्लिंग कम हैंडबैग को कैरी करें। कम सामान हो तो स्लिंग बैग बनायें और ज़्यादा हो तो हैंडबैग की तरह इस्तेमाल करें। जिम, आफिस या कॉलेज जाने के लिए लेदर या जूट स्लिंग बैग खरीद सकती हैं।

2- सिंपल और सोबर आर्टिस्टिक बैग के रूप में भी स्लिंग बैग कैरी कर सकती हैं। कम समान या पर्सनल चीज़ों को रखने के लिए भी इस तरह के बैग में कई वैराइटीज मार्केट में मिल जाएंगी।

Read more...



ताज़ा उफ्फ

TWITTER FEED